Prospectus 2023
"यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता:"
Jayoti Vidyapeeth Women’s UniversitY (JVWU)
Established by Govt. of Rajasthan

News Back

ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय में फैकल्टी ऑफ़ एजुकेशन एंड मेथोडोलॉजी और विश्वविद्यालय के स्टूडेंट कॉन्सिल ज्योति संघ,स्काउट गाइड, एन.एस.एस के द्वारा महात्मा गाँधी जी की 153 वीं जन्म जयंती मनाई गई।

वोकल फॉर लोकल है जरुरी : जेवीएन श्री वेदांत गर्ग जी
ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय में फैकल्टी ऑफ़ एजुकेशन एंड मेथोडोलॉजी और विश्वविद्यालय के स्टूडेंट कॉन्सिल ज्योति संघ,स्काउट गाइड, एन.एस.एस के द्वारा महात्मा गाँधी जी की 153 वीं जन्म जयंती मनाई गई।
साथ ही विश्वविद्यालय के फैकल्टी ऑफ फीजियोथेरपी एन्ड डायग्नोस्टिक एवं रेड क्रॉस विंग के तत्वधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे सभी शिक्षणगण एवं छात्राओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। किया गया रक्तदान त्रिवेणी ब्लड बैंक के लिए जायेगा जिससे जरूरमंद को मदद मिल सके कार्यक्रम की शुरूआत में विश्वविद्यालय के सलाहकार एवं सी.ई.ओ माननीय जेवीएन वेदांत गर्ग जी ने दीप प्रज्जवलन के साथ गाँधी जी को पुष्प अर्पित किए।
विश्वविद्यालय के सलाहकार और सी.ई.ओ श्री वेदांत गर्ग जी ने बताया कि हमे गाँधी जी को सिर्फ आज नहीं बल्कि रोज़ की ज़िन्दगी में उनके विचारों का पालन करना चाहिए जिस तरह उन्होंने सत्य और अहिंसा के साथ भारत को आज़ादी दिलाई उसी के साथ किसी भी अच्छे कार्य के लिए अपना मनोबाल हमेशा बनाएं रखना ज़रूरी हैं। महात्मा गाँधी की जीवनी और उनके विचारों को छात्राओं द्वारा नुक्कड़ नाटक से जन जन तक पहुंचाया गया और स्वच्छ भारत का संदेश भी दिया । छात्राओं द्वारा उनके जिंदगी से जुड़े किस्सों को उद्बोधन के माध्यम से साझा किए गए छात्राओं के लिए आत्मनिर्भर भारत पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता भी की गई। जिसमें बालिकाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया इस में उनके द्वारा फिट इंडिया, मेक इन इंडिया के पोस्टर बनाए गए जिसके प्रथम विजेता एम एस सी एन एंड डी की छात्रा जेविएन विभा शर्मा द्वितीय स्थान पर एफ पी एस की छात्रा जेवीएन प्रीति और जेवीएन मनीषा और तृतीय स्थान पर एफ पी एस की जेवीएन राशि और जेवीएन नव्या रहे।
अंत में विश्विद्यालय में फिट इंडिया मूवमेंट मैराथन का आयोजन किया गया जिसमे माननीय सलाहकर और सीईओ श्री वेदांत गर्ग जी के साथ सभी संकायो के डीन और डायरेक्टर एवम सभी छात्राओं के साथ मैराथन की गई और फिट इंडिया का संदेश दिया इसके साथ ही सभी ने आत्मनिर्भर भारत के लिए स्वदेशी चीज़ों का इस्तेमाल करने का संकल्प लिया।
TOP