Prospectus 2023
"यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता:"
Jayoti Vidyapeeth Women’s UniversitY (JVWU)
Established by Govt. of Rajasthan

News Back

राजस्थान की पहली महिला बॉडीबिल्डर और इंटरनेशनल गोल्ड मेडिअलिस्ट प्रिया सिंह द्वारा ज्योति विद्यापीठ महिला विश्व विद्यालय में वार्षिक खेल महोत्सव 2023 का हुआ भव्य रंगारंग आगाज़ !!

राजस्थान की पहली महिला बॉडीबिल्डर और इंटरनेशनल गोल्ड मेडिअलिस्ट प्रिया सिंह द्वारा ज्योति विद्यापीठ महिला विश्व विद्यालय में वार्षिक खेल महोत्सव 2023 का हुआ भव्य रंगारंग आगाज़ !!
खिलाडी का सिर्फ़् एक धर्म खेल - राजस्थान की पहली महिला पहलवान प्रिया सिंह
ज्योति विद्यापीठ महिला विश्विद्यालय जयपुर में आज से वार्षिक खेलकूद सप्ताह की शानदार शुरुआत की गई जिसके अंतर्गत आउटडोर और इंडोर कई तरह के खेलो का आयोजन हैं। इस कार्यकम की आगाज मुख्य अतिथि राजस्थान की पहली महिला महिला बॉडीबिल्डर और इंटरनेशनल गोल्ड मेडिअलिस्ट प्रिया सिंह एवं विश्वविद्यालय के सलाहकार एवं सीईओ वेदांत गर्ग जी द्वारा मसाल जलाकर किया गया । इसके साथ ही सलाहकार एवं सीईओ वेदांत गर्ग जी द्वारा प्रिया सिंह जी को मोमेन्टो ओर् शाल देकर सम्मानित किया गया। विश्वविद्यालय की रजिस्ट्रार हेमा बाफिला जी ने सभी का स्वागत करते हुए सभी मुख्या अतिथि, विशिष्ट अतिथि, शिक्षकगण और छात्राओं का स्वागत किया और आगामी दिनों में होने वाले खेलो के बारे में बताया। मुख्या अतिथि प्रिया सिंह जी ने अपने सम्भोधन में सभी छात्राओं के साथ अपनी जीवन से जुड़े कुछ किस्सों को साँझा किया और महिलाओ को उनके क्षेत्र मे आगे बढने के लिये प्रोत्साहन किया अपने तरह बॉडीबिल्डर बनने की प्रेरणा भी दी। सलाहकार एवं सीईओ वेदांत गर्ग जी ने कहा कि “खेल शिक्षा का महत्वपूर्ण भाग है, ऐसे आयोजनों से बच्चों के शारीरिक व मानसिक विकास में बल मिलता है साथ ही उन्होंने खेल में भाग लेने वाले सभी छात्राओं को अधिकतम संख्या में भाग लेने पाय ख़ुशी जाहिर करते हुए शुभकामनाएं दी।
खेल उत्सव के पहले दिन की शुरुआत रस्साकस्सी (टग ऑफ़ वॉर) से हुई यह खेल प्रतियोगिता विश्विद्यालय में होने वाई सबसे दिलचस्प खेल प्रतियोगिता हैं यह खेल महिला और पुरुष स्टाफ के बीच हुआ और महिलाओ कि ओर् से प्रिया सिंह जी , वहीं पुरुषो की ओर से विश्वविद्यालय के सलाहाकार और सीईओ श्री वेदांत गर्ग जी ने बागडोर संभाल। इस खेल में महिला टीम नारी शक्ति का प्रदर्शन करते हुए विजेता रहीं । इसके साथ ही २०० मीटर रेस , वॉलीबाल, कब्बडी क्रिकेट, प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। छात्रों के साथ साथ विश्वविद्यालय के शिक्षकगणों ने भी विभिन्न खेलों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विश्विद्यालय वार्षिक खेल उत्सव-2023 में 20 जनवरी से 26 जनवरी तक सप्ताह भर चलने वाला है जिसमें विभिन्न खेल प्रतियोगिता जैसे- खो-खो, क्रिकेट, वॉलीबाल, बैडमिंटन, दौड़, कैरम कबड्डी जैसे विभिन्न खेल होने वाले है। अंतिम दिन जितने वाली सभी विजेता टीमों को पुरस्कार वितरण किए जाएंगे
TOP