Prospectus 2023
"यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते रमन्ते तत्र देवता:"
Jayoti Vidyapeeth Women’s UniversitY (JVWU)
Established by Govt. of Rajasthan

News Back

Grand Celebration of 74th Republic Day @ Jvwu Jaipur by all the JV'ns

Grand Celebration of 74th Republic Day @ Jvwu Jaipur by all the JV'ns #republicday2023
ज्योति विद्यापीठ महिला विश्वविद्यालय में गुरूवार को 74 वां गणतंत्र दिवस बड़े ही धूम-धाम के साथ मनाया गया। विश्वविद्यालय के सीईओ एवं सलाहकार श्री वेदांत गर्ग जी ने ध्वजारोहण कर झंडे को सलामी देते हुए राष्ट्रगान किया। इसके बाद विश्वविद्यालय के स्काउट गाइड, NSS, रेड रिबन, छात्र संघ, एवं महिला सुरक्षा कर्मियों ने अनुशासन को दर्शाते हुए मार्च पास्ट किया। विश्वविद्यालय के सलाहकार एवं सीईओ श्री वेदांत गर्ग जी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि “गणतंत्र दिवस स्वाधीनता सेनानियों के त्याग एवं बलिदान को स्मरण कराने के साथ हमें संवैधानिक कर्तव्यों के निर्वहन के प्रति प्रेरित भी करता है। और साथ ही सभी छात्राओं को हर क्षेत्र में आगे बढ़ने और विश्वविद्यालय का नाम पूरे भारत में रोशन करने पर सराहना दी और गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि हमेशा विश्वविद्यालय नारी शिक्षा और शक्ति के अग्रसर रहेगा।
गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम के अगले चरण में विश्वविद्यालय की छात्राओं ने देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों का सामूहिक गायन एवं भाषण प्रस्तुत किया, इसी के साथ पुलवामा अटैक में शहीद हुए जवानों और देश की सुरक्षा में लगे जवानों को याद करते हुए देशभक्ति गीतों में भाव विभोर कर देने वाले नृत्य की प्रस्तुती भी की। कुछ छात्राओं द्वारा गणतंत्र दिवस पर भारत के संविधान और देश भक्ति से जुड़े हुए विचारों को पोस्टर में उतार कर सभी के सामने प्रस्तुत किया।
हर बार की भांति इस बार भी विश्विद्यालय की चार छात्राओं ने वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किए जिसमें श्रेया दिक्षित ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स
शिवाई राजेन्द्र इन वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ,नंदिनी दीपचंद असवाल ने वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स और प्रिया गौतम ने भी वर्ल्ड वाइड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स अपने नाम किया विश्वविद्यालय ने आज गणतंत्र दिवस पर सम्मानित किया और उन्हें प्रोत्साहित किया गया अंत में विश्वविद्यालय में चल रहे वार्षिक खेल सप्ताह 2023 का समापन का कार्यक्रम हुआ जिसमे सभी खेल खो-खो , क्रिकेट, बास्केट बॉल, वालीबाल, कब्बड़ी, बैडमिंटन, वहीं इंडोर खेल चेस, कैरम, दौड़,टेबल टेनिस आदि खेलो के विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए गए और सभी टीम के मोस्ट वैल्यूबल प्लेयर का खिताब भी दिया गया इन सभी खेलो में आयुषी चाहर ने बेस्ट प्लेयर ऑफ द सीरीज इस वार्षिक खेल उत्सव में अपने नाम की । इसके बाद छात्राओं को और विश्वविद्यालय के सभी फैकल्टी सदस्यों को विश्विद्यालय के एडवाइजर ओर सी ई ओ श्री वेदांत गर्ग जी ने मिठाई का वितरण किया ।
TOP